Home छत्तीसगढ़ रोजगार पंजीयन और नवीनीकरण के आवेदन ऑनलाइन, तीन महिने सत्यापन की सीमा

रोजगार पंजीयन और नवीनीकरण के आवेदन ऑनलाइन, तीन महिने सत्यापन की सीमा

10

रोजगार कार्यालय में पंजीयन कराने के लिए शिक्षित बेरोजगार युवाओं को दफ्तर के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है। राज्य शासन ने रोजगार पंजीयन और नवीनीकरण के लिए आवेदन करने आॅनलाईन व्यवस्था की है। शिक्षित बेरोजगार युवा वेबसाइट www.exchange.cg.nic.in/exchange पर लाॅगिन कर रजिस्ट्रेशन और नवीनीकरण के लिए आॅनलाईन आवेदन कर सकते है। जिले के रोजगार कार्यालय के उप संचालक ने बताया कि रोजगार पंजीयन और नवीनीकरण संबंधित सभी आवेदन केवल आॅनलाईन ही लिए जाते है। इन आवेदनों को तीन महिनें की समय अवधि में सत्यापन कराना होता है। पंजीयन और नवीनीकरण के आवेदनों को रोजगार कार्यालयों में आॅफलाईन स्वीकार नहीं किया जाता है इसलिए ऐसे आवेदन करने युवाओं को रोजगार कार्यालय में उपस्थित होना जरूरी नहीं है।

उप संचालक ने बताया कि आॅनलाईन किए गए आवेदन अनुसार दस्तावेजों का सत्यापन कराने की अवधि तीन महिनें की है। युवाओं का आवेदन तीन महिनें तक वैध होता है। युवा अपने सुविधा अनुसार कार्यालयीन समय में तीन महिनें में किसी भी दिन रोजगार कार्यालय आकर सत्यापन करा सकते है। उप संचालक ने यह भी बताया कि जिला रोजगार कार्यालय में पंजीयन और नवीनीकरण के लिए बड़ी संख्या में युवाओं की भीड़ को देखते हुए गर्मी के मौसम में पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई है। आवेदकों के लिए कूलर से लेकर पीने के पानी तक की व्यवस्था कार्यालय परिसर में है। धूप से बचने के लिए टेंट और बैठने के लिए कुर्सियों की भी व्यवस्था की गई है। आवेदकों की सुविधा के लिए टोकन सिस्टम से पंजीयन सत्यापन का काम किया जा रहा है।

Previous articleस्वास्थ्य समस्याओं पर अध्ययन के लिए प्रसिद्ध जॉर्ज इंस्टीट्यूट फॉर ग्लोबल हेल्थ छत्तीसगढ़ में करेगी रिसर्च
Next article28 मई तक भरे जाएंगे बी.एड, डी.एड, नर्सिंग प्रवेश परीक्षा केऑनलाइन आवेदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here