Home chhattisgarh छत्तीसगढ़ में कोरोना के केवल 63 नए मरीज:प्रदेश में 1143 एक्टिव मरीज,पॉजिटिविटी...

छत्तीसगढ़ में कोरोना के केवल 63 नए मरीज:प्रदेश में 1143 एक्टिव मरीज,पॉजिटिविटी दर घटकर 4.55 प्रतिशत हुई

13

कोरोना संक्रमण में मामले में छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर है, प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो रहा है।स्वास्थ्य विभाग के राज्य कन्ट्रोल एन्ड कमांड सेंटर द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटो में 1143 सैम्पलों की जांच हुई, जिनमें केवल 63 मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 4.55 प्रतिशत हो गयी है। हांलाकि बलरामपुर जिले में को-मॉर्बिडिटी यानी कोरोना के साथ किसी अन्य की वजह से एक मरीज की मौत भी हुई है।

प्रदेश के 15 जिलों में मिले कोरोना संक्रमित

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा 14 मामले राजधानी दुर्ग में मिले हैं, जबकि बलौदा बाजार से 10 मरीजों की पुष्टि हुई है। रायपुर से 6 मरीज मिले हैं, बिलासपुर में भी मरीजों की संख्या 6 है। धमतरी से भी 6 मरीजों की पुष्टि हुई है। सरगुजा जिले से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4 है, राजनांदगांव से 3 मरीज संक्रमित पाए गए हैं।

बालोद जिसे में 3, कांकेर में 3, कोरबा में 2 मरीज मिले, इसी तरह नारायणपुर में भी 2 मरीजों की पुष्टि की गयी है। स्वास्थ्य विभाग की जांच में रायगढ़ से 1, जांजगीर चांपा से 1, महासमुंद से भी 1 और इसके अलावा कोरिया जिले में भी एक मरीज की पुष्टि हुई है।

बलरामपुर में 1 व्यक्ति की मौत

कोरना संक्रमण में कमी तो जरूर देखी जा रही है लेकिन अब भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से लोगों की मौते हो रही है। जिले में एक मरीज की मौत हुई है,इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है।

बीते महीने कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें को-मॉर्बिडिटी यानि कोरोना के अलावा किसी और गंभीर बीमारी की वजह से हुई है, इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को अतिरिक्त सतर्कता बरने के लिए कहा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य विभाग को भी मरीजों की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए हैं।

Previous articleराज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों का ट्रांसफर:38 अधिकारियों का हुआ तबादला, बदले गए डिप्टी- संयुक्त कलेक्टर, कई CEO भी हटाए गए
Next articleअरनपुर की घटना में शामिल 2 और नक्सली गिरफ्तार:अब तक 9 लोगों को पुलिस ने पकड़ा, इनमें 3 नाबालिग भी शामिल, और भी हो सकती है गिरफ्तारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here