Home बालोद जिले के सभी धान उपार्जन केन्द्रों में धान खरीदी कार्य शुरू कराएं...

जिले के सभी धान उपार्जन केन्द्रों में धान खरीदी कार्य शुरू कराएं : कलेक्टर

18

बालोद (वीएनएस)। कलेक्टर जनमेजय महोबे ने कहा कि खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 के तहत् समर्थन मूल्य पर जिले के शतप्रतिशत धान उपार्जन केन्द्रों में धान खरीदी का कार्य शुरू कराएं। महोबे सोमवार को संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने असामयिक वर्षा के पश्चात धान उपार्जन केन्द्रों की स्थिति की जानकारी ली और निर्देशित किया कि जिले के सभी धान उपार्जन केन्द्रों में धान खरीदी की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि धान विक्रय के लिए किसानों को परेशानी न हो। कलेक्टर ने धान उपार्जन केन्द्रों के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों सहित खाद्य विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे संबंधित धान उपार्जन केन्द्रों का निरीक्षण करें। कलेक्टर ने धान उपार्जन केन्द्रों से धान के उठाव में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी लापरवाही पर संबंधित अधिकारी-कर्मचारी के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।
कलेक्टर ने जिले में कोरोना वायरस से बचाव व रोकथाम हेतु जनजागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने नगरीय तथा ग्रामीण क्षेत्रांे व हाट बाजारों में कोरोना से बचाव हेतु प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शासन से प्राप्त लक्ष्य के अनुरूप प्रतिदिन कोरोना टेस्टिंग किया जाए। कलेक्टर ने आज से शुरू हुए 15 वर्ष से 18 वर्ष आयुवर्ग के लिए वैक्सीनेशन की प्रगति की जानकारी ली और आवश्यक दिशानिर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि जिले में कोविड-19 के गाइडलाईन का कड़ाई से पालन कराया जाए।
कलेक्टर ने जिले में मुख्यमंत्री सुपोषण योजना की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने नामांतरण, बंटवारा, सीमंाकन के लंबित प्रकरणों का शतप्रतिशत निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने धनवंतरी दवा योजना (सस्ती दवा दुकान) सभी नगरीय निकायों में शीघ्र प्रारंभ कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मुख्यमंत्री निवास, राज्य सचिवालय, पीजीएन, कमिश्नर कार्यालय, कलेक्टर जनचौपाल आदि से प्राप्त प्रकरणों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की और शेष प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. रेणुका श्रीवास्तव, एस.डी.एम. बालोद जी.डी.वाहिले, एस.डी.एम. डौण्डीलोहारा श्रीमती प्रेमलता चंदेल, एस.डी.एम. गुरूर श्रीमती रश्मि वर्मा, डिप्टी कलेक्टर आर.एस.ठाकुर, श्रीमती सिल्ली थाॅमस, अमित श्रीवास्तव, अभिषेक दीवान, सुब्रत प्रधान सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आदि मौजूद थे।

Previous articleकलेक्टर ने जानचौपाल में सुनी 41 आमजनों की समस्याएं
Next articleपीसीसी कार्यकारिणी : सरकार के कामों को जनता तक ले जाने पर जोर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here