Home राष्ट्रीय दिल्ली समेत इन 7 राज्यों में अगले 2 दिन होगी भारी बारिश,...

दिल्ली समेत इन 7 राज्यों में अगले 2 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

265

मौसम विभाग ने दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र दिल्ली के प्रमुख चरण सिंह ने कहा कि अगले 2 दिनों तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है. इसके साथ ‘पंजाब, हरियाणा, यूपी और पूर्वी राजस्थान में भी अगले दो दिनों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र के रीजनल हेड चरण सिंह ने कहा, ‘हमने उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के लिए अलर्ट जारी किया है. पंजाब, हरियाणा, यूपी और पूर्वी राजस्थान के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हमने दिल्ली में अगले 24 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तर-पश्चिम भारत के विभिन्न क्षेत्रों में इस सप्ताह भारी बारिश हुई, जिससे जलभराव हो गया और कई क्षेत्रों में यातायात ठप हो गया. रविवार तड़के ग्रामफू गांव और छोटा धर्रा में अचानक बाढ़ और भूस्खलन हुआ.

दिल्ली समेत इन राज्यों में कब तक बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ों में कल भी बारिश की तीव्रता जारी रहेगी, हालांकि मैदानी इलाकों में तीव्रता कम होगी. वहीं दिल्ली-एनसीआर में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना है. यहां अगले चार से पांच दिनों तक बारिश होती रहेगी, लेकिन इसकी तीव्रता कम रहेगी. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अगले 24 घंटों में अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है.

जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में रेड अलर्ट
बारिश का कहर कई राज्यों में जारी है. जम्मू कश्मीर में भारी वर्षा के कारण झेलम नदी और उसकी सहायक नदियों में अचानक जल स्तर बढ़ गया है. खराब मौसम के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के कारण उधमपुर में मालवाहक ट्रक फंसे हुए हैं. जम्मू-कश्मीर में लगातार तीसरे दिन हो रही बारिश के बीच कठुआ और सांबा जिलों के साथ-साथ निचले जलग्रहण क्षेत्रों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

 

Previous articleपट्टे की जमीन पर हो गया अवैध कब्जा, भूमि अतिक्रमण कानून के तहत कर दें शिकायत….मुआवजा भी मिलेगा
Next articleजी20 संस्कृति कार्यसमूह की तीसरी बैठक में पहली बार बनेगा एक विश्‍व रिकार्ड, यहां जानें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here