Home राष्ट्रीय मुंबई में ऑरेंज अलर्ट, गोवा में स्कूल बंद…बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित,...

मुंबई में ऑरेंज अलर्ट, गोवा में स्कूल बंद…बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित, जानें हाल

324

भारी बारिश के बीच गुरुवार सुबह मुंबई के सायन के आसपास बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) का उपयोग प्रतिबंधित कर दिया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज वित्तीय राजधानी और उसके उपनगरों में भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है. साथ ही अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा की संभावना है.

आईएमडी ने मुंबई के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है, जबकि रायगढ़ के लिए ‘रेड’ अलर्ट जारी किया गया है. ‘ऑरेंज’ अलर्ट के साथ कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई गई है, जबकि ‘रेड’ अलर्ट के तहत अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है.

रायगढ़ जिले में जून के लिए औसत वर्षा का 70 प्रतिशत 459 मिमी दर्ज किया गया. 708.4 मिमी के साथ जिले में औसत वार्षिक वर्षा जुलाई में अब तक (3,148 मिमी) के साथ 22.5 प्रतिशत दर्ज की गई है.

लगातार खराब मौसम के बीच, मुंबई की एक लोकल ट्रेन बुधवार रात टिटवाला जाते समय पड़ोसी ठाणे जिले के मुंब्रा स्टेशन पर एक प्लेटफॉर्म के किनारे से हल्‍की टकरा गई, जिससे कुछ समय के लिए सेवाएं बाधित हो गईं.

यात्रियों ने शिकायत की कि इस घटना के कारण धीमी लाइनों पर ट्रेनें बुरी तरह प्रभावित हुईं और परिणामस्वरूप ट्रेनों और प्लेटफार्मों पर भीड़ भी बढ़ गई. कुछ यात्रियों ने ट्वीट किया कि इस घटना के कारण मार्ग पर अन्य ट्रेनों के लिए 45 मिनट से एक घंटे की देरी हुई.

Previous article26 जनवरी तक 42 प्रोजेक्ट…PM मोदी देश को देंगे वे सौगातें, जिन पर है दुनिया की नजर, हर परियोजना की लागत 5 हजार करोड़
Next articleटमाटर-अदरक के बाद फूल गोभी, तोरई, शिमला मिर्च, धनिया और बीन्स के दाम में भी लगी आग, जानिए कब गिरेंगे रेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here