Home राष्ट्रीय शरद पवार को एक और झटका, अब डिप्टी CM अज‍ित पवार ने...

शरद पवार को एक और झटका, अब डिप्टी CM अज‍ित पवार ने खोला NCP का नया दफ्तर

326

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वर‍िष्‍ठ नेता अज‍ित पवार (Ajit Pawar) के महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की भाजपा-श‍िवसेना सरकार (BJP-Shiv Sena government) को समर्थन देने के फैसले के बाद से राज्य में स‍ियासी बवाल मचा हुआ है. अज‍ित पवार समर्थन देने के बाद बतौर ड‍िप्‍टी सीएम पदभार संभाल चुके हैं. इस पूरे घटनाक्रम के बाद महाराष्‍ट्र की राजनीत‍ि में और बड़ा तड़का लगाते हुए अज‍ित पवार ने मंत्रालय के पास मंगलवार को एनसीपी के एक नए कार्यालय का उद्घाटन किया.

अजित पवार का दावा है क‍ि पूरी एनसीपी उनके पक्ष में है. एनसीपी के अजित पवार समूह के नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषणा की क‍ि लोकसभा सांसद सुनील तटकरे को महाराष्ट्र में पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

एनसीपी नेता पटेल ने घोषणा की थी क‍ि हम जयंत पाटिल को उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर रहे हैं और उनके स्थान पर सांसद सुनील तटकरे (Sunil Tatkare) को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महाराष्ट्र ईकाई का अध्यक्ष न‍ियुक्‍त कर रहे हैं. सुनील तटकरे के पास दल का संगठनात्मक परिवर्तन करने का पूरा अधिकार होगा.

उन्होंने आगे कहा कि अजित पवार को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया है. पटेल ने यह भी कहा था क‍ि अजित पवार को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया है. महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को इस फैसले के बारे में सूचित कर दिया गया है. अनिल भाईदास पाटिल को महाराष्ट्र विधानसभा में राकांपा का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि शरद पवार हमारे गुरु हैं, उनसे हाथ जोड़कर अनुरोध करते हैं, वो हमें अपना आशीर्वाद दें. पार्टी के नवन‍ियुक्‍त प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे ने भी कहा कि वह महाराष्ट्र में पार्टी को मजबूत करेंगे.

Previous articleSCO समिट में PM मोदी की आतंकवाद पर करारी चोट, जिनपिंग-शहबाज के सामने बोले- दोहरे रवैये की कतई गुंजाइश नहीं
Next articleLG के एक और फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएगी केजरीवाल सरकार, बोली-ये सभी लोग IIM-NIT जैसे संस्थानों से थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here