Home राष्ट्रीय मणिपुर में भीड़ का उपद्रव जारी, हिंसा के बाद PM मोदी से...

मणिपुर में भीड़ का उपद्रव जारी, हिंसा के बाद PM मोदी से दखल की अपील, विपक्ष की ऑल पार्टी मीटिंग की मांग

326

पिछले डेढ़ महीने से अधिक समय से हिंसा से ग्रस्त मणिपुर (Manipur Violence) में शुक्रवार को भीड़ के हिंसक उपद्रव करने की ताजा घटनाएं हुई हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के राजकीय दौरे के हफ्तों बाद हिंसा की ताजा घटना में बिशुपुर के क्वाकटा कस्बे और चुराचांदपुर के कंगवई गांव में स्वचालित हथियारों से 400-500 राउंड गोलियां चलाई गईं. इंफाल में सेना, असम राइफल्स और मणिपुर रैपिड एक्शन फोर्स ने दंगाइयों को इकट्ठा होने से रोकने के लिए आधी रात तक संयुक्त मार्च किया. पश्चिम इंफाल के एक पुलिस थाने से भीड़ ने हथियार लूटने की भी कोशिश की जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया.

आज मणिपुर में विद्रोह एकता दिवस मनाया जाता है और कर्फ्यू लागू है. इंटरनेट सेवाएं भी ठप हैं. ‘इंडिया टुडे’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक हिंसा की ताजा घटनाओं के बाद विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से शांति की अपील करने और 20 जून को अपने विदेश दौरे पर जाने से पहले मणिपुर में जातीय हिंसा पर एक सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए कहा है. मणिपुर में हिंसा

की ताजा घटनाओं में बीजेपी नेताओं के घरों पर हमले हुए हैं. केंद्रीय मंत्री आरके सिंह के घर में आग लगाए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को भीड़ ने विधायक बिस्वजीत के घर में आग लगाने की कोशिश की.

Previous articleछत्तीसगढ़ बन रहा देश का मिलेट हब
Next articlePM मोदी के ‘मन की बात’ का 102वां एपिसोड आज, एक हफ्ते पहले हो रहा प्रसारण, जानें वजह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here