Home राष्ट्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से 2 दिन के दौरे पर, योजनाओं...

गृह मंत्री अमित शाह आज से 2 दिन के दौरे पर, योजनाओं की देंगे सौगात….

12

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी शनिवार को अपने गृह राज्य गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हो रहे हैं. इस दौरान वह राज्य में कई परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे और देवभूमि द्वारका, अहमदाबाद एवं गांधीनगर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. अमित शाह शनिवार को देवभूमि द्वारका जिले के ओखा में राष्ट्रीय तटीय पुलिसिंग अकादमी (एनएसीपी) के स्थायी परिसर की आधारशिला रखेंगे.

देश की पहली राष्ट्रीय अकादमी एनएसीपी पुलिस बलों को तटरेखा की प्रभावी सुरक्षा के लिए प्रशिक्षित करती है. इसने गुजरात मत्स्य अनुसंधान केंद्र के परिसर से 2018 में काम करना शुरू किया था. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के गुजरात फ्रंटियर ने शुक्रवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि एनएसीपी की स्थापना नौ तटीय राज्यों और पांच केंद्र-शासित प्रदेशों के साथ-साथ केंद्रीय पुलिस बलों की समुद्री पुलिस को गहन एवं उच्च स्तरीय प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए की गई थी.

अमित शाह ऑनलाइन माध्यम से पांच तटीय चौकियों का भी उद्घाटन करेंगे, जो कच्छ जिले में मेडी और जखाऊ के बीच 164 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जा रही 18 ऐसी चौकियों में शामिल हैं. इसमें कहा गया है कि गांधीनगर में गृह मंत्री शनिवार और रविवार को चार कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. अधिकारियों के अनुसार, शनिवार को अमित शाह एक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जिसमें वह बोरिज गांव के एक प्राथमिक स्कूल के छात्रों को खेल सामग्री वितरित करेंगे. उन्होंने बताया कि गृह मंत्री गांधीनगर नगर निगम की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास भी करेंगे. वह गांधीनगर (उत्तर) विधानसभा सीट में आयोजित एक क्रिकेट मैच में भी शामिल होंगे.

Previous article30 सितंबर तक अगर नहीं बदल पाए 2000 के नोट तो, क्या होगी कानूनी करवाई? या घर में ही हो जाएगा खराब
Next articleमुख्यमंत्री के हाथों ‘भरोसे के सम्मेलन’ में लाभान्वित होंगे हितग्राही

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here