Home राष्ट्रीय देश के इन 6 राज्यों में मौसम रहेगा सुहाना, चिलचिलाती गर्मी से...

देश के इन 6 राज्यों में मौसम रहेगा सुहाना, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-पानी का अलर्ट

19

देश के कई राज्यों में इन दिनों धूल भरी आंधी और हल्की बारिश का सिलसिला जारी है. हालांकि इससे तापमान पर कुछ खास असर नहीं पड़ रहा है. लेकिन कुछ देर के लिए मौसम में ठंडक बनी रही है. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से के मैदानी इलाकों में प्री-मॉनसून गतिविधि जारी है. बीते मंगलवार से कई राज्यों में धूल भरी आंधी चल रही है. मौसम की ये गतिविधियां आज भी जारी रह सकती हैं.

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक पठानकोट, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, बरनाला, बठिंडा, फिरोजपुर, अंबाला, करनाल, सिरसा, रोहतक, गंगानगर, हनुमानगढ़, अनूपगढ़ सहित कई शहरों में हल्की बारिश के साथ धूल भरी आंधी चल सकती है. हालांकि इसके बाद बीच में ये गतिविधि थम जाएगी. दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में मंगलवार से ही धूल भरी आंधी और मध्यम बारिश का सिलसिला जारी है. बीती रात को दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई. वहीं आज सुबह तेज हवाएं चल रही हैं, जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है.

IMD ने ट्वीट कर कहा, ‘एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, बल्लभगढ़) और हरियाणा (पलवल और नूंह) के आस-पास के इलाकों में 50-70 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. साथ ही मध्यम गति से बारिश होगी.’ इसके अलावा आईएमडी ने ट्वीट कर बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. दिल्ली-एनसीआर के मौसम में ये बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से हो रहा है.

Previous articleपहली वंदे भारत की सौगात देंगे PM मोदी, आज दिखाएंगे हरी झंडी, 8000 करोड़ के रेलवे प्रोजेक्ट्स का भी करेंगे उद्घाटन
Next articleअगले 5 साल गर्मी से झुलसेगी पूरी दुनिया! धरती उगलेगी ‘आग’, टेंपरेचर राइज को लेकर WMO ने जारी किया अलर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here