Home गौरेला-पेंड्रा-मरवाही कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक, दिए ये निर्देश…

कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक, दिए ये निर्देश…

25
कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक, दिए ये निर्देश...
कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक, दिए ये निर्देश...

कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक, दिए ये निर्देश...

गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही (वीएनएस)। कलेक्टर नम्रता गांधी ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में लोगोें की मांग और आवश्यकता के अनुसार सामुदायिक भवनों, पुलिस हास्पीटल, पुलिस पेट्रोल पंप सहित अन्य शासकीय भवनों के लिए भूमि आवंटन की कार्रवाई में तेजी लाने कहा। इसके लिए जिले के दोनोें अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को जनपद पंचायतोें और नगर पंचायतों से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेकर भूमि आवंटन के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी सावधानी अपनाने, कोरोना पॉजीटिव के संपर्क आने वाले लोगों की सूची बनाने, कंटेनमेंट जोन बनाने, आरटीपीसीआर एवं ट्रूनॉट टेस्ट बढ़ाने तथा होमआइसोलेशन की मॉनिटीरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का शत प्रतिशत टीके के लिए टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने, टीकाकरण के लिए बच्चों के पालकों से अनिवार्य रूप से सहमति लेने और लक्ष्य के अनुरूप उपलब्धि हासिल करने को कहा।
बैठक मेें कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों को कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती के लिए जिले का आरक्षण रोस्टर के अनुसार जानकारी शीघ्र तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभाग प्रमुखों द्वारा तैयार की जाने वाली जानकारी में पदोन्नति, सीधी भती एवं प्रतिनियुक्ति से भरे जाने वाले रिक्त पदों की संख्या, नियोक्ता अधिकारी का नाम एवं वित्त विभाग की सहमति आदि का उल्लेख करने को भी कहा।
बैठक में आगामी 26 जनवरी को आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। इसके तहत मैदान की साफ-सफाई, परेड की तैयारी, बैठक व्यवस्था, कुर्सी, माईक, बैरिकेट, पेय जल, अस्थाई शौचालय, आमंत्रण पत्रों की छपाई सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए अलग-अलग विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में कलेक्टर ने चिटफंड कम्पनियों के विरूद्ध जनशिकायतों कें आधार पर कम्पनीवार शिकायतों की जानकारी तैयार कर पुलिस विभाग को हस्तांतरित करने के निर्देश दिए। उन्होने जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत पेंशन प्रकरणों का निराकरण, राशन कार्ड में नाम जोंड़ने, स्व सहायता समूहों का भुगतान, गौठानों में गोेबर खरीदी एवं पैरादान की जानकारी ली तथा वन, कृषि, उद्यानिकी एवं रेशम विभाग को गौठानों से वर्मीकम्पोस्ट खाद का उठाव करनेेे के निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा, अपर कलेक्टर बीसी एक्का, परियोजना प्रशासक जिला पंचायत आर के खूंटे सहीत सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleजिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर का प्रशिक्षण
Next articleतेन्दूपत्ता संग्रहण वर्ष 2022 की प्रथम निविदा में 914 करोड़ का विक्रय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here