Home दुर्ग भिलाई चरोदा में निर्मल कोसरे महापौर और कृष्णा चंद्राकर बने सभापति

भिलाई चरोदा में निर्मल कोसरे महापौर और कृष्णा चंद्राकर बने सभापति

22

भिलाई (वीएनएस)। जिला निर्वाचन ने सोमवार को भिलाई तीन महापौर और सभापति का चुनाव कराया, जिसमें जिला कांग्रेेस अध्यक्ष एवं नवनिर्वाचित पार्षद निर्मल कोसरे महापौर और कृष्णा चंद्राकर सभापति बने। इसके साथ ही भिलाई तीन चरोदा नगर निगम के महापौर और सभापति कौन बनेगा का लगाये जाने वाला कयास आज खत्म हो गया। महापौर और सभापति के लिए हुए चुनाव में जहां महापौर के लिए निर्मल कोसरे और सभापति के लिए कृष्णा चन्द्राकर को 5 निर्दलियों के साथ ही कुल 24 वोट मिले वहीं भाजपा की महापौर प्रत्याशी नंदिनी जांगड़े और सभापति के लिए खड़े हुए चन्द्र प्रकाश पांडे को एक निर्दलीय सहित कुल 16 वोट मिला।
महापौर और सभापति चुनाव के पहले 5-5 की संख्या में सभी पार्षदों को जिला कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे द्वारा पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।
शपथ ग्रहण कराया गया। उसके बाद महापौर और सभापति के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई उसके बाद वोटिंग के माध्यम से महापौर और सभापति का उसके बाद अपील समिति का चुनाव किया गया। कांग्रेस का महापौर और सभापति चुने जाने के बाद कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।
ज्ञातव्य हो कि नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस को 19 वोट मिले थे। जबकि भाजपा के खाते में 15 सीटें गई थीं। इसके साथ ही 6 निर्दलीयों ने भी जीत दर्ज की थी। बहुमत नहीं होने के बावजूद भाजपा ने नंदिनी जांगड़े को महापौर प्रत्याशी बना दिया। वहीं चंद्र प्रकाश पांडे को सभापति के लिए प्रत्याशी बनाया है।
शपथ ग्रहण करने से पहले भिलाई-तीन चरौदा नगर निगम से जीते सभी कांग्रेसी पार्षदों को रविवार शाम रायपुर बुलाया गया। एक निजी होटल में सभी को ठहराया गया, जहां देर रात कांग्रेस के आला नेताओं के साथ बैठक भी हुई। बैठक में कांग्रेस के मेयर और सभापति का नाम तय होने के बाद सभी पार्षद सोमवार सुबह भिलाई पहुंचे थे।

Previous articleप्रधानमंत्री उज्जवला योजना : गरीब परिवारों को मिलेगा नया गैस कनेक्शन
Next articleपंचायत उप निर्वाचन के लिए सामान्य प्रेक्षक नियुक्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here