Home रायपुर राष्ट्रीय कला उत्सव में जयंत व साधना ने दी ऑनलाइन प्रस्तुति

राष्ट्रीय कला उत्सव में जयंत व साधना ने दी ऑनलाइन प्रस्तुति

राज्य स्तर पर 18 छात्र-छात्राओं का चयन

13

रायपुर (वीएनएस)। राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित ऑनलाइन कला उत्सव में छत्तीसगढ़ के दो प्रतिभागियों ने सोमवार को एकलवादन शास्त्रीय संगीत में तबलावादन प्रस्तुत कर देशवासियों का मन मोह लिया। रायपुर के जे.एन. पाण्डेय स्कूल के जयंत चौहान और जांजगीर चांपा जिले से साधना साहू ने यह प्रस्तुति दी। इस अवसर पर समग्र शिक्षा अभियान के प्रबंध संचालक नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने जयंत चौहान और साधना साहू को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा विभाग के अजय पिल्ले, प्रशांत पाण्डेय, नीलम कुशवाहा, शैलेन्द्र वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के कला एवं सौन्दर्य बोध विभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर के ऑनलाइन कला उत्सव का आयोजन 01 से 6 जनवरी तक किया जा रहा है। स्कूल शिक्षा विभाग के समग्र शिक्षा अभियान की ओर से दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम साईंस कॉलेज के मंच से ऑनलाइन प्रस्तुति दी जा रही है। एक जनवरी को केपीएस भिलाई स्कूल की कुमारी अनुपमा बेनर्जी और पेण्ड्रा रोड की कृष्णम शुक्ला ने एकल गायन शास्त्रीय संगीत प्रस्तुत किया। राष्ट्रीय स्तर पर इस प्रतियोगिता में राज्य के 18 छात्र-छात्राओं का राज्य स्तर पर चयन किया गया। इन विधाओं में गायन, वादन, पारंपरिक लोक संगीत, नृत्य, दृश्य कला प्रिंटिंग, मूर्तिकला, स्थानीय खेल एवं खिलौने सहित कुल 9 प्रकार की विधाओं में प्रत्येक विधा से एक बालक और एक बालिका को मिलाकर 18 छात्र-छात्राओं का चयन प्रदेश स्तर पर किया गया।
इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ से कुमारी दिव्या महंत, भूपेश देवांगन, कु.रूमा, उपेन्द्र यादव, कुं. परिधि गजेन्द्र, दुर्गा प्रसाद, कु. भूमिका, डोमेश पाल, कु. तुलिका बनर्जी, विवेक राजवाड़े, कु. अनिता यादव, ताम्रध्वज साहू, कु. सलमिता एक्का, चेतन डिगरे अपनी प्रस्तुति देंगे।

Previous articleसामान्य लक्षण वाले मरीजों की होगी कोविड जांच, कलेक्टर ने दिये निर्देश
Next articleपैसा दुगना करने के नाम पर करोड़ों का ठगी करने वाला आरोपी नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here